रेलवे से जुड़े कार्यों के लिए राजस्थान को 9959 करोड़ का फंड, जल्द पूरे होंगे रेल प्रोजेक्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351559

रेलवे से जुड़े कार्यों के लिए राजस्थान को 9959 करोड़ का फंड, जल्द पूरे होंगे रेल प्रोजेक्ट

Jaipur News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि रेलवे को 2.62 लाख करोड़ रुपए का बजट मिला है. वहीं राजस्थान को 9959 करोड़ रुपए का फंड विकास कार्यों के लिए दिया गया है. 

symbolic picture

Jaipur News: एक तरफ जहां देशभर में रेलवे से जुड़े कार्यों के लिए बड़ा बजट आवंटित किया गया है वहीं राजस्थान के लिए भी इस वित्त वर्ष में रिकॉर्ड फंड दिया गया है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि रेलवे को 2.62 लाख करोड़ रुपए का बजट मिला है. वहीं राजस्थान को 9959 करोड़ रुपए का फंड विकास कार्यों के लिए दिया गया है. जबकि यूपीए सरकार के कार्यकाल में राजस्थान को औसतन 682 करोड़ रुपए ही मिलते थे. यह यूपीए कार्यकाल की तुलना में करीब 15 गुना अधिक है. राजस्थान में 51814 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट चल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 85 स्टेशनों को अमृत स्टेशन योजना में विकसित किया जा रहा है. पिछले दस साल में राजस्थान में 1475 फ्लाईओवर और अंडर पास बनाए गए हैं. इस मौके पर उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ ने कहा कि जो प्रोजेक्ट्स पहले से चल रहे हैं, उन्हें समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा क्योंकि राजस्थान के लिए पिछले कुछ सालों में अच्छा फंड मिला है. जमीन अधिग्रहण के कार्यों में राजस्थान में तेजी आई है. राज्य के मुख्य सचिव के साथ मीटिंग हुई तो उनका सकारात्मक सहयोग मिल रहा है.

Trending news